राजनैतिक कटुता हुई खत्म, आज पहली बार सांसद सिंधिया पहुंचेंगे पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया से मिलने

0
755

ग्वालियर। राजनीति में कभी भी कुछ असंभव नहीं है। आज मध्यप्रदेश व अंचल की राजनीति के दो दिग्गज नेता पहली बार एक साथ मिल बैठेंगे। अभी तक दोनों नेताओं को एक दूसरे का धुर विरोधी समझा जाता रहा हैं। यह नेता है बीते वर्ष भाजपा में शामिल हुये पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और मप्र के पूर्व मंत्री भाजपा नेता व बजरंगी दादा जयभान सिंह पवैया। देश प्रदेश की राजनीति इस बात की गवाह है, कि दोनों नेता कभी एक दूसरे के यहां नहीं गये।

आज पहली बार ज्योतिरादित्य सिंधिया सायं 5.30 बजे उनके निवास पर पहुंचेंगे। हालांकि आपको यह ज्ञात होगा कि पवैया के पिताश्री का निधन 20 अप्रैल को हुआ था, तो सिंधिया अब उनके यहां सांत्वना देने सामान्य शिष्टाचार के तहत जा रहे हैं। स्वयं सिंधिया के एक खास समर्थक ने फोन करके पवैया के यहां उनके पहुंचने की सूचना दी है। पवैया आजकल ग्वालियर में है आर बीते दिनों केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के अचानक उनके यहां पहुंचने से अंचल व प्रदेश की राजनीति पहले से ही गरम हैं, अब सिंधिया के उनके यहां पहुंचने से अंचल की भाजपाई राजनीति किस करवट बैठेगी यह तो समय ही बतायेगा।

लेकिन यह बात भी तय है ,कि भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया अंचल में अब सभी भाजपा नेताओं के यहां जाकर उनका दिल जीत रहे है और अपनी सरलता से भरे व्यक्तित्व से भी वाकिफ करा रहे हैं। वहीं पवैया भी अपने उदार मन वाले स्वभाव से परिपूर्ण हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here