MP में स्कूल कक्षाएं लगाने की तैयारी, तारीखों का ऐलान जल्द

0
279
Preparation for classes in MP school, dates announced soon
classes in MP school,
भोपाल | मध्यप्रदेश में कई महीनों के इंतजार के बाद अब 9 वीं और 12 वीं की नियमित कक्षाएं शुरू हो जाएंगी। काफी विचार के बाद इसे लेकर स्कूल शिक्षा विभाग ने एक प्रस्ताव तैयार किया है।इस पर शासन की मंजूरी का इंतजार किया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक स्कूल प्रबंधन के लिये स्पेशल प्रोटोकॉल तैयार किया गया है।
 
 
जिसकी कडाई से पालन अनिवार्य होगा। यह सब अभिभावकों की चिंता को देखते हुए किया गया है। इन कक्षाओं को शुरू करने की फाइल सीएम शिवराज सिंह चौहान के पास है। सीएम सचिवालय से इसे जल्द मंजूरी भी मिल सकती है। अभी कोरोना के चलते सभी स्कूलों में 9 वीं और 12वीं के छात्रों के लिए 2  घंटे का मार्गदर्शन क्लास  संचालित की जा रही हैं। 
 
 
 
केंद्रीय गृह मंत्रालय की एसओपी के अनुसार 21  सितंबर से ऐसे ही कक्षाएं चल रही हैं। हालांकि यह भी माना जा रहा है कि सरकार तारीखों की घोषणा से पहले अभिभावकों की राय ले सकती है। लेकिन स्कूल शिक्षा विभाग के उच्चपदस्थ सूत्रों का कहना है कि सरकार इस महीने के अंत तक ९वीं और 12 वीं कक्षाएं खोलने का फैसला करीब करीब ले लिया है।
 
हालांकि अभिभावकों की फिक्र को देखते हुए विभाग की उधे$डबुन में है।क्योकि  इनका कहना है कि स्कूल खोलने का निर्णय छात्रों को परेशानी में डाल सकता है।अभिभावक यह भी जानना चाहते हैं कि स्कूल खुलने के बाद अगर कोई पॉजिटिव केस मिलता है तो कौन और किसर पर कार्रवाई करेगा। उधर कोविड केस मिलने के मामले में स्कूल प्रबंधन कोई जिमेदारी लेने को तैयार नहीं है। वे केवल कोविड प्रोटोकॉल के पालन का आश्वासन दे रहे हैं।हालांकि तर्क यह भी है कि 29 सितंबर से स्कूल खोले गये हैं और शिक्षण स्टाफ वहां आ ही रहा है तथा ऐसा कोई मामला भी सामने नहीं आया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here