लोकायुक्त की कार्रवाई; निगम अफसर के तीन ठिकानों पर मारा छापा, करोड़ों की बेनामी संपत्ति के मिले सबूत

0
526

धर्मेंद्र शर्मा, मुरैना लोकायुक्त ग्वालियर की टीम ने आज मुरैना नगर निगम (Nagar Nigam) में पदस्थ अकाउंटेंट के तीन ठिकानों पर छापा मारा है। यह छापेमारी कार्रवाई मुरैना के दो एवं ग्वालियर के एक स्थान पर की गई है। कार्रवाई के दौरान निगम के अकाउंटेंट के पास लोकायुक्त की टीम को 8 लाख रुपए कैश, सोने चांदी के जेवरात सहित कई दस्तावेज मिले हैं। फिलहाल लोकायुक्त दल अकाउंटेंट के घर से मिले दस्तावेजों का लेखा जोखा खंगाल रहे हैं। लोकायुक्त टीम को अभी तक जांच में करोड़ों रुपए की बेनामी संपत्ति के सबूत मिले हैं।

 

ये भी पढ़े : शराब ठेकेदारों की मनमानी, विभाग के आदेश के बाद भी MRP से अधिक महंगी बेच रहे शराब

जानकारी के अनुसार ग्वालियर लोकायुक्त की टीम ने आज सुबह अचानक मुरैना नगर निगम में पदस्थ लेखापाल संतोष शर्मा के पुराने हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी स्थित निवास पर छापामार कार्रवाई की है। लोकायुक्त की टीम को कई दिनों से शिकायत मिल रही थी। जिसके बाद लोकायुक्त के तीन दलों ने मुरैना के दो, ग्वालियर के एक ठिकाने पर एक साथ कार्रवाई को अंजाम दिया है। कार्रवाई के दौरान लोकायुक्त की टीम को निगम लेखापाल संतोष शर्मा के घर से 8 लाख रुपए की नगदी, सोने चांदी के जेवरात, ग्वालियर मुरैना में मकान, मुरैना में ट्रैक्टर एजेंसी, सहित प्रॉपर्टी से जुड़े दस्तावेज मिले हैं। जिनकी लोकायुक्त अधिकारी जांच पड़ताल कर रहे हैं। साथ ही घर में मिली ज्वेलरी का भी आंकलन किया जा रहा है और मुरैना में अकाउंटेंट के बैंक लॉकर को भी खुलवाया जा रहा है।

 


ये भी पढ़े : पेट्रोल-डीजल के दाम में राहत की उम्मीद, अगस्त से लोगों को मिल सकती है राहत

कार्रवाई में अभी तक मुरैना में दो मकान, ट्रैक्टर एजेंसी, एक बैंक लॉकर, ग्वालियर के तारागंज में एक मकान, 3 कार, 3 बाइक सहित जमीनों के दस्तावेजों में करोड़ों की बेनामी संपत्ति के सबूत मिले हैं। कार्रवाई के दौरान निगम लेखापाल के घर के बाहर भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात किया गया है। ताकि कार्रवाई के दौरान कोई अंदर बाहर ना आ जा सके। फिलहाल लोकायुक्त टीम मामले में गहराई से पड़ताल कर रही है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here