रेलवे के इंजीनियर ने सोशल मीडिया की दोस्ती, होटल में ले जाकर युवती से किया रेप

0
338

सतना। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर दोस्ती कर छात्रा को अपने प्रेम जाल में फंसाया, सैकड़ों किमी दूर उससे मिलने आया और शादी का झांसा देकर उसके साथ दो वर्ष तक रेलवे का इंजीनियर दुष्कर्म करता रहा। लेकिन जब छात्रा ने शादी के लिए दबाव बनाया तो वह मुकर गया। मामला भोपाल से सतना सिटी कोतवाली पहुंचा तो पुलिस ने हरियाणा ऐलानाबाद रेलवे स्टेशन से इंजीनियर को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के मुताबिक भोपाल के पिपलानी थाना क्षेत्र में रह कर पढ़ाई करने वाली सतना की एक युवती को शादी का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म करने के मामले में संजय वर्मा पिता हिम्मत सिंह 25 वर्ष निवासी बरौलीरान जिला भरतपुर राजस्थान को सतना की सिटी कोतवाली ने गिरफ्तार किया है। आरोपी रेलवे में जूनियर इंजीनियर है और हरियाणा के ऐलानाबाद रेलवे स्टेशन में पदस्थ है।

 

 

उसके खिलाफ भोपाल के पिपलानी थाना में 7 जुलाई को युवती ने शिकायत दर्ज कराई थी। घटना स्थल सतना के सिटी कोतवाली क्षेत्र का होने के कारण प्रकरण भोपाल से सतना ट्रांसफर किया गया था। सिटी कोतवाली पुलिस ने इस मामले में आरोपी जेई संजय वर्मा के खिलाफ आईपीसी की धारा 376(2) व 506 के तहत मुकदमा दर्ज किया था। सतना पुलिस की एक टीम हरियाणा भेजी गई थी। ऐलानाबाद में स्थानीय पुलिस व जीआरपी के सहयोग से दबिश देकर जेई को गिरफ्तार कर सतना ले आया गया।

टीआई सिटी कोतवाली एसएम उपाध्याय ने बताया कि वर्ष 2020 में आरोपी जेई संजय वर्मा का संपर्क सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म टेलीग्राम के जरिए युवती से हुआ था। युवती सतना की रहने वाली है और भोपाल में रह कर पढ़ाई करती है। दोस्ती करने के बाद वह रोजाना फोन पर बात और चैटिंग करने लगा। उसने युवती से शादी का वादा भी किया।

 

इसी बीच संजय 9 दिसंबर को सतना आया और भैंसाखाना स्थित होटल जेड इन प्लस में ठहरा। उसने युवती को मिलने के लिए होटल में बुलाया और वहां उसके साथ दुष्कृत्य किया। इसके बाद से वह लगातार युवती का शारीरिक शोषण करता रहा। इस बीच जब भी शादी की बात होती वह टाल देता। जुलाई 2022 में उसने शादी से इंकार कर दिया। आरोपी ने युवती को धमकाना शुरू कर दिया कि अगर उसने अब शादी की बात की या किसी से कोई जिक्र किया तो वह उसे और उसके पूरे परिवार को जान से मार देगा। उस वक्त युवती भोपाल में थी लिहाजा उसने पिपलानी थाना में शिकायत दर्ज करा दी। जहां से प्रकरण सतना आया और सतना पुलिस ने आरोपी को हरियाणा से गिरफ्तार कर लिया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here