रेलवे बढ़ाएगा कोच, त्योहार में घर जाने के लिए नहीं मिला रहा कंफर्म टिकट

0
69
Railways will increase coaches
Railways
ग्वालियर | त्योहारों में रेलवे बढ़यगा कोच दशहरा  पर और दीपावली को लेकर स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ दिखाई दे रही है। त्योहार में कंफर्म टिकट की बुकिंग के लिए स्टेशन के बाहर स्थित आरक्षण कार्यालय पर लोगों की लाइनें दिखाई दे रही हैं। लोगों को अपने घर जाने के लिए परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में रेलवे संचालित ट्रेनों में कोचों की संख्या  बढ़ाने की कवायद कर रहा है। 
 
 
 
लंबी वेटिंग लिस्ट को देखते हुए रेलवे ने अतिरिक्त कोचों की व्यवस्था को तैयारी शुरू कर दी है। दीपावली और दशहरा त्योहार पर ट्रेनों में तेजी से आरक्षण हो रहे हैं। कइ ट्रेनें अभी से ही हाउसफुल हो चुकी हैं। ऐसे में यात्रियों को यात्रा करने के लिए दिक्कत का सामना करना पड़ेगा। 
 
 
मौजूदा समय में अधिकतर ट्रेनों में 18 कोच तक लगे हुए हैं। जबकि लंबी दूरी की ट्रेनों में अधिकतम 24 से 26 कोच हैं। त्योहारी सीजन में ट्रेनों में यात्रियों की अधिकता को लेकर रेलवे ने कोच बढ़ाने की तैयारी की है। रेलवे 18 कोच की ट्रेनों को 20 कोच में तदील कर सकता है। इसके जरिए करीब 144 यात्रियों को और सफर करने का मौका मिलेगा। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक ट्रेनों में मौजूदा समय में आरक्षण से ही प्रवेश मिल रहा है।
 
 
 ऐसे में हर यात्री को सीट मुहैया कराने के लिए तैयारी चल रही है। जनसंपर्क अधिकारी झांसी मंडल मनोज कुमार सिंह ने बताया कि अतिरिक्त कोच की उपलब्धय पर ही कोच में बढ़ोतरी की जा सकती है। कई ट्रेनों में पहले से ही अतिरिक्त कोच लगे हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here