CM शिवराज ने कहा की साढ़े 3 साल में बनाएंगे मध्यप्रदेश को आत्मनिर्भर  

0
83
 ग्वालियर|देशबन्धु। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत के सपने को साकार करने में मध्यप्रदेश सरकार पूरा योगदान देगी। हम सभी के सहयोग से अगले साढ़े तीन साल के भीतर मध्यप्रदेश को आत्मनिर्भर बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। यह बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कही। चौहान भिण्ड जिले के अमायन कस्बे में विकास कार्यों के लोकार्पण एवं भूमिपूजन समारोह को संबोधित कर रहे थे । उन्होंने कहा आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश का ड्राफ्ट पूर्व मुख्यमंत्री सुश्री उमा भारती के सहयोग से तैयार किया जायेगा।।
CM
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने अमायन क्षेत्र के निवासियों को खुशख़बरी सुनाते हुए कहा कि कल से अमायन में तहसील कार्यालय शुरू हो जायेगा । इसकी अधिसूचना जारी कर दी गई है । उन्होंने मंच से ही संभागीय कमिश्नर एवं जिला कलेक्टर को अमायन में कल से तहसील कार्यालय शुरू करने के निर्देश दिए। श्री चौहान ने एक और सौगात की जानकारी देते हुए कहा कि सरकार ने मेहगाँव विधानसभा क्षेत्र के रौन कस्बे को नगर पंचायत बनाने की कार्रवाई भी पूरी कर ली है। सोमवार को कृषि उपज मंडी परिसर अमायन में आयोजित हुए कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं पूर्व मुख्यमंत्री सुश्री उमा भारती ने 20 करोड़ से अधिक लागत के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया। साथ ही सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के तहत हितग्राहियों को आर्थिक सहायता व उपकरण भी वितरित किए। इस अवसर पर सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया, उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री भारत सिंह कुशवाह एवं नगरीय विकास एवं आवास राज्य मंत्री ओ पी एस भदौरिया भी मौजूद थे । 
 
 
मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि लगभग 160 करोड़ रूपए लागत की माँ रतनगढ़ सिंचाई परियोजना को भी प्रदेश सरकार ने फिर से शुरू करा दिया है। इस सिंचाई परियोजना से अमायन क्षेत्र के 63 गाँवों की जमीन सिंचित होगी। उन्होंने राज्य मंत्री ओ पी एस भदौरिया द्वारा क्षेत्र के विकास के लिये की गई माँगों को पूरा करने का भरोसा दिलाते हुए कहा कि हम मेहगाँव व अमायन क्षेत्र में विकास का नया अध्याय लिखेंगे। चौहान ने मेहगाँव क्षेत्र में बने नए स्टेडियम, कृषि उपज मंडी एवं अन्य बड़े विकास कार्यों का नामकरण महापुरूषों के नाम से कराने के लिये प्रस्ताव भिजवाने के लिए राज्य मंत्री श्री ओपीएस भदौरिया से कहा।https://mpsamachar.in/ 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here