एसटीएफ ने 3 लाख के नकली नोट पकड़े, एक आरोपी गिरफ्तार, अंचल में बड़ा गैंग होने की आशंका…।

0
33
gwalior fake currency

ग्वालियर। चंबल अंचल में इन दिनों नकली नोटों को बाजार में खपाने वाला गैंग सक्रिय हो गया है। ऐसे ही एक आरोपी को एसटीएफ ने तीन लाख रुपए की नकली नोटों के साथ गिरफ्तार किया है।

पकड़े गए बदमाश के पास एसटीएफ की टीम ने 2-2 हजार रुपए के नोट बरामद किए हैं। पकड़ा गया बदमाश पहले भी नकली नोट मामले में गिरफ्तार हो चुका है फिलहाल पुलिस आरोपी से कड़ाई से पूछताछ कर रही है।

दरअसल स्पेशल टास्क फोर्स को मुखबिर से सूचना मिली थी की ग्वालियर शहर में बदमाश नकली नोट खपाने के इरादे से आने वाले हैं इस सूचना पर एसटीएफ ने सतर्कता दिखाते हुए नकली नोट के गैंग को पकड़ने के लिए अपना जाल बिछा दिया और मुखबिर के द्वारा दी गई सूचना के आधार पर कंपू थाना इलाके की नेहरू पार्क में चेकिंग पॉइंट लगा दिया गया

इसी दौरान एक संदिग्ध युवक एसटीएफ टीम को आते हुए दिखा जिसे पूछताछ के लिए रोका गया और जब उसकी तलाशी ली गई तो एसटीएफ की टीम को उस युवक के पास से 2-2 हजार रुपए के करीब 175 नोट मिले हैं।

जिसके बाद एसटीएफ ने पकड़े गए बदमाश सी कड़ाई से पूछताछ शुरू की। जिसमें उसने बताया कि वह भिंड जिले का रहने वाला है और इससे पहले भी वह नकली नोटों के अलावा आर्म्स एक्ट के मामले में भी गिरफ्तार हो चुका है।

एसटीएफ अब पकड़े गए बदमाश के नकली नोट नेटवर्क की जानकारी जुटा रही है, कि आखिरकार आरोपी कहां से नकली नोटों को लाता था और किन किन लोगों के साथ मिलकर इन्हें ठिकाने लगाता था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here