नहीं मना पाएँगे नया साल इस सरकार ने लगया लॉकडाउन जनवरी तक 

0
287
This government
This government
महाराष्ट्र | कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए महाराष्ट्र सरकार ने लॉकडाउन से संबंधित गाइडलाइन को 31 जनवरी 2021 तक बढ़ा दिया है। महाराष्ट्र की सरकार ने लोगों से नया साल मनाने के लिए घर से बाहर नहीं जाने की अपील की है। उद्धव सरकार ने अपील की है कि 10 साल से कम उम्र के बच्चे और 60 साल से अधिक उम्र के बुजुर्ग नागरिकों को नए साल की पूर्व संध्या पर घर से बाहर निकलने से बचना चाहिए। राज्य सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन के मुताबिक लोग नए साल का जश्न घर पर मनाएं, कहीं पर भी भीड़ भाड़ ना करें।
 
 
समाचार एजेंसी एएनआई से मिली जानकारी के मुताबिक 31 दिसंबर के दिन नागरिक समुद्र तट, पार्क, विशेष रूप से मुंबई में गेटवे ऑफ इंडिया, मरीन लाइन्स, गिरगांव चौपाटी, जुहू चौपाटी सहित सभी सार्वजनिक स्थानों पर इकठा होकर भीड़ करने से बचें। कोरोना महामारी के चलते मुंबई में इस बार कोई न्यू ईयर पार्टी का आयोजन नहीं होगा क्योंकि स्थानीय निकाय ने 5 जनवरी, 2021 तक रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाया है।

 

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के मामले पहले की तुलना में कम हुए हैं। यदि मंगलवार की बात करें तो कोरोना वायरस संक्रमण के 3018 नए मामले सामने आए। महाराष्ट्र में अभी तक कुल संक्रमण के मामले 19,25,066 हो चुके हैं। मुंबई में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के 537 नए मामले सामने आने के बाद अभी तक कुल संक्रमितों की संख्या 292008 हो गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here