आज बृहस्पति चार महीने बाद वक्री से होंगे मार्गी, इन राशियों का चमकेगा भाग्य

0
526

भाोपाल। देव गुरु बृहस्पति करीब चार महीने बाद गुरुवार 24 नवंबर को वक्री से मार्गी हो जाएंगे। देव गुरु के मार्गी होने से बृष, कर्क, मीन राशि के जातकों को सबसे ज्यादा लाभ मिलेगा। वहीं कुछ राशियों के लिए गुरु का यह चाल परिवर्तन मिले-जुले प्रभाव वाला रहेगा। पंडित रामजीवन दुबे ने बताया कि बीती 29 जुलाई को देव गुरु बृहस्पति वक्री हुए थे। करीब चार महीने बाद गुरुवार की शाम 4:29 मिनट से मार्गी हो जाएंगे। देव गुरु के मार्गी होने से आमजन को लाभ मिलता है। जिनकी जन्म कुंडली में गुरु केंद्र अथवा त्रिकोण में गोचर कर रहे होंगे उनके लिए सुखद अनुभूति प्राप्त होगी।

 

 

राशियों के अनुसार यह रहेगा असर

 

मेष : परिवार में मांगलिक सुअवसर आएगा और इस पर अधिक खर्च भी होगा। घूमने-फिरने के धर्म अनुष्ठान में खर्च होगा। इस अवधि के मध्य किसी को भी अधिक धन उधार के रूप में न दें।

 

 

वृषभ : मार्गी बृहस्पति बेहतरीन सफलता दिलाएंगे। आय के साधन तो बढ़ेंगे ही, कार्य व्यापार में भी उन्नति होगी। सरकारी विभागों में प्रतीक्षित कार्य संपन्न होंगे।

 

मिथुन : देव गुरु बृहस्पति शासन सत्ता का पूर्णसुख प्रदान करेंगे। किसी भी तरह की सरकारी सर्विस के लिए आवेदन करना चाह रहे हों तो अवसर बेहतरीन रहेगा। नौकरी में स्थान परिवर्तन के लिए प्रयास कर रहे हों, तो उस दृष्टि से भी लाभ ही मिलेगा।

 

कर्क : बृहस्पति का प्रभाव आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं है। धर्म और अध्यात्म के मामलों में उन्नति तो होगी ही, लिए गए निर्णय और किए गए कार्यों की सराहना रहेगी। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

 

सिंह : बृहस्पति का प्रभाव कई तरह के अप्रत्याशित उतार-चढ़ाव का सामना कराएगा। कार्यक्षेत्र में षड्यंत्र का शिकार होने से बचें। कोर्ट-कचहरी से संबंधित मामले भी बाहर ही सुलझा लेना समझदारी रहेगी। इन सबके बावजूद आर्थिक पक्ष मजबूत होगा।

 

कन्या : मार्गी बृहस्पति काफी दिनों से आपके दिमाग में चल रहे तनाव की शांति करेंगे। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी। ससुराल पक्ष से भी सहयोग के योग हैं। रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी।

 

तुला : बृहस्पति गुप्त शत्रुओं की वृद्धि कराएंगे। आपके

अपने ही लोग नीचा दिखाने की कोशिश करेंगे। कर्ज के लेन-देन से बचें। कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

 

वृश्चिक : मार्गी बृहस्पति का प्रभाव आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं है विशेषकर के विद्यार्थियों एवं प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों को आशातीत सफलता मिलेगी। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी। परिवार के वरिष्ठ सदस्यों तथा बड़े भाइयों से भी सहयोग के योग बन रहे हैं।

 

धनु : बृहस्पति का प्रभाव कई तरह के अप्रत्याशित उतार-चढ़ाव का सामना करवाएगा। कई मामलों में तो यह गोचर अनुकूल रहेगा, किंतु कहीं न कहीं पारिवारिक कलह और मानसिक अशांति का सामना करना ही पड़ेगा। जमीन-जायदाद से जुड़े मामलों का निपटारा होगा।

 

 

मकर : बृहस्पति का प्रभाव आपके लिए अनेक खुशियां लाएगा। स्वास्थ्य के प्रति चिंतनशील रहें। अपनी ऊर्जाशक्ति का पूर्ण उपयोग करते हुए योजनाओं को गोपनीय रखेंगे तो अधिक सफल रहेंगे। धर्म और अध्यात्म के मामलों में रुचि बढ़ेगी।

 

कुंभ : मार्गी बृहस्पति कई तरह के अप्रत्याशित परिणामों का सामना करवाएंगे। अपनी सूझ-बूझ के बल पर विषम परिस्थितियों पर भी आसानी से नियंत्रण प्राप्त कर लेंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। काफी दिनों का दिया गया धन भी वापस मिलने की उम्मीद है।

मीन : बृहस्पति बेहतरीन सफलता दिलाएंगे। काफी दिनों का प्रतीक्षित कार्य संपन्न होगा। लिए गए निर्णय और किए गए कार्यों की सराहना होगी। सामाजिक पद प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी। एक बार जो ठान लेंगे, उसे पूरा करके ही छोड़ेंगे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here