इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने UGAT और PGAT एडमिट कार्ड जारी किये

0
121
University of Allahabad
University of Allahabad

इलाहाबाद। University of Allahabad ने आधिकारिक तौर पर प्रवेश परीक्षा के लिए UGAT और PGAT 2020 एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए गए हैं। जिन छात्रों ने इन परीक्षाओं के लिए आवेदन किया था, वह वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड या फिर हॉल टिकट डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए वेबसाइट aupravesh2020.com पर जाकर लॉगइन करना होगा। छात्रों को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में कोई परेशानी ना आए, इसलिए इस खबर में नीचे भी इसका डायरेक्ट लिंक दिया गया है, उसपर क्लिक करके भी एडमिट कार्ड डाउनलोड किया जा सकता है।

छात्र चाहें तो खबर में बताए गए आसान चरण की मदद से भी एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। इलाहाबाद विश्वविद्यालय के डाटा के अनुसार इस साल दाखिले के लिए 1.29 लाख छात्रों ने ऑनलाइन आवेदन किया है। इन छात्रों ने फॉर्म को पूरी तरह भर दिया है और दाखिला प्रक्रिया के लिए आवेदन शुल्क का भी भुगतान कर दिया है। इनमें से 68,235 छात्रों ने यूजी कोर्स जैसे बीए/बीएससी/बीकॉम का चयन किया है।

कैसे डाउनलोड करें UGAT / PGAT एडमिट कार्ड 2020 सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट aupravesh2020.com पर जाएं। इसके बाद अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए यहां ड्रॉपडाउन मेन्यू में से UGAT / PGAT कोर्स का चयन करें। इसके बाद जरूरी जानकारी दर्ज करके लॉगइन करें। अब यहां दिखाई दे रहे AU UGAT / PGAT एडमिट कार्ड 2020 के लिंक पर क्लिक करें। अब आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देने लगेगा। इसे यहां से डाउनलोड कर लें। भविष्य की सुविधा के लिए एडमिट कार्ड का प्रिंट लेने की सलाह दी जाती है। आवेदन प्रक्रिया के खत्म होने के बाद विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा का आयोजन कराएगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाने की सलाह दी जाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here