WEATHER UPDATE : मध्यप्रदेश के इन इलाकों में हो सकती है तेज बारिश

0
943
Madhya Pradesh

भोपाल। प्रदेश के तापमान में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. यहां अचानक मानसून की लुका-छुपी के चलते अब किसानों के चेहरे पर चिंता की लकीरें साफ दिखाई दे रही हैं. ऐसे में किसानों की खरीफ फसल की बुवाई पिछड़ती जा रही है. बीते महीने बारिश तो हुई, लेकिन इसका खेतों की नमी पर कुछ खास असर नहीं पड़ा. मौसम विभाग के अनुसार, आगामी 10 जुलाई तक तापमान में गिरावट के आसार नहीं हैं. हालांकि, अगले 24 घंटे में कहीं-कहीं जरूर हल्की बौछारें पड़ने के आसार हैं.

मौसम विज्ञानियों अनुसार, यहां 10 जुलाई के बाद से बारिश का सिलसिला शुरू हाेने का अनुमान है. प्रदेश में इस साल अब तक 169.7 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है.जो सामान्य बारिश से 16 फीसद ज्यादा है. मौसम‍ विभाग के अनुसार, पिछले 24 घंटों में प्रदेश के सागर, ग्वालियर, रीवा, शहडोल, जबलपुर, चंबल और इंदौर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं बारिश दर्ज की गई

मौसम विशेषज्ञों के अनुसार, रविवार यानी आज जबलपुर, सागर, रीवा, शहडोल, भोपाल, ग्वालियर और चंबल संभाग के जिलों में कहीं-कहीं बारिश होने का अनुमान है। दरअसल, मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी और अरब सागर में भी कोई वेदर सिस्टम इस समय एक्टिव नहीं है. इस वजह से मध्यप्रदेश में मानसून शिथिल पड़ गया है. मानसून ट्रफ भी हिमालय की तराई की तरफ बढ़ गया है. हालांकि, कहीं-कहीं जरूर हल्की बौछारें पड़ने के आसार हैं.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here