फ्रांस के मिसाइल हमले में मारे गए 50 अलकायदा के आतंकी

0
200
France

फ्रांस। फ्रांस (France) ने माली में आतंकी ठिकानों पर एयर स्ट्राइक की है। दावा है कि इस हमले में अलकायदा के करीब 50 आतंकी मारे गए हैं। फ्रांस की सेना के प्रवक्ता कर्नल फ्रेडरिक बार्बरी ने बताया कि चार आतंकी पकड़े गए हैं। एक फिदायीन जैकेट जब्त की गई है। यह संगठन यहां सेना के ठिकाने पर हमला करने वाला था। बुकीर्ना फासो और नाइजर की सीमा के पास फ्रांसीसी ड्रोन को मोटरसाइकिलों का एक काफिला नजर आया था। इस पर दो मिराज विमानों से मिसाइल दागी गईं। फ्रांस ने पिछले हते इस इलाके में जिहादियों के खिलाफ अभियान शुरू किया था।

ये भी पढ़े : अब स्कूल 19 नवंबर से खोलने निर्देश दे दिए गए हैं

50 से अधिक आतंकियों को मारा गया – 

फ्रांस (France) की रक्षा मंत्री लोरेंस पार्ली ने कहा, मैं एक ऐसे ऑपरेशन के बारे में बताना चाहूंगी जो बेहद अहम है। इसे 30 अक्टूबर को अंजाम दिया गया। इसके तहत 50 से अधिक आतंकियों को मारा गया है और भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक बरामद किए गए हैं।

ये भी पढ़े : मंदिर में नमाज और मस्जिद में हनुमान चालीसा पढ़ना, पड़ा 4 युवक पर भरी

आईएस आतंकियों के खिलाफ चल रहा ऑपरेशन –

सेना के प्रवक्ता बार्बरी ने यह भी बताया कि माली में आईएस आतंकियों की विंग इस्लामिक स्टेट इन ग्रेटर सहारा के खिलाफ भी एक ऑपरेशन चलाया जा रहा है। इसमें 3000 सैनिकों को लगाया गया है। यह आॅपरेशन करीब एक महीने पहले शुरू किया गया था। इसके नतीजे आने वाले दिनों में बताए जाएंगे। यूनाइटेड नेशंस ने शांति अभियानों के तहत माली में 13 हजार सैनिकों की तैनाती की है। वहीं, फ्रांस ने इस इलाके में 5100 सैनिकों को तैनात किया है।

ये भी पढ़े : मुरैना के जिंगनी गांव में हुआ बड़ा हादसा में विस्फोट से तीन की मौत, दो घायल

Daily Update के लिए अभी डाउनलोड करे : MP samachar का मोबाइल एप

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here