30.1 C
Bhopal
Friday, September 20, 2024

MP को सिंधिया की नई सौगात, 8 नई फ्लाइट्स को दी मंजूरी

Must read

ग्वालियर। भारत सरकार के नवनियुक्त उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पदभार ग्रहण करने के पश्चात तुरंत ही एक्शन मोड में दिखाई दे रहे हैं। अपना प्रभार संभालने के बाद सबसे पहली सौगात मध्य प्रदेश के निवासियाें काे दी है। प्रदेश के लिए 8 नई फ्लाइट स्वीकृत की गई है। खास बात यह है कि इसमें ग्वालियर-चंबल अंचल के निवासियाें काे भी तीन नई फ्लाइट मिली है। अब ग्वालियर, अहमदाबाद, जबलपुर, पुणे और मुंबई से हवाई सेवा से जुड़ जाएगा।

ग्वालियर-चंबल अंचल प्रदेश के अन्य जिलाें की तुलना में एयर कनेक्टिविटी के मामले में काफी पीछे है। यहां से वर्तमान में बैंगलुरू, जम्मू, हैदराबाद, नई दिल्ली, काेलकाता के लिए हवाई सेवा उपलब्ध है। ऐेसे में में लंबे समय से शहरवासी मुंबई, पुणे के लिए हवाई सुविधा उपलब्ध कराने की मांग कर रहे थे। ज्योतिरादित्य सिंधिया भी इसके लिए लंबे समय से प्रयासरत थे। सांसद विवेक नारायण शेजवलकर भी इसके लिए कई बार पत्र लिखकर मांग कर चुके थे। अब जब सिंधिया काे नागरिक उड्डयन मंत्रालय का प्रभार मिला, ताे सबसे पहले उन्हाेंने अपने गृह राज्य मध्य प्रदेश काे 8 नई फ्लाईट की साैगात दी है।

https://twitter.com/JM_Scindia/status/1414114906673082

आपको बतादें कि मध्य प्रदेश के लिए स्पाइस जेट की 8 नई उड़ानों को मंजूरी प्रदान की है, जिसका संचालन आगामी 16 जुलाई से प्रारंभ होगा। इसमें ग्वालियर-अहमदाबाद, ग्वालियर-पुणे, ग्वालियर-जबलपुर, ग्वालियर-मुंबई फ्लाइट भी शामिल हैं। ऐसे में अब ग्वालियर इन चार शहराें से भी हवाई सुविधा से जुड़ गया है। उक्त उड़ानों के प्रारंभ होने के बाद रास्ट्रीय छितिज पर तेजी से मध्य प्रदेश के नागरिकों का संपर्क बढ़ने के साथ पर्यटन उद्योग को भी बढ़ावा मिल सकेगा।

वही केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया। उन्होंने लिखा- प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के कुशल नेतृत्व में नागर विमानन मंत्रालय UDAN को नई ऊंचाइयों की ओर अग्रसर करने के लिए पूरी तरह से संकल्पित है!

 

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

error: Content is protected !!