31.1 C
Bhopal
Friday, September 20, 2024

‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म ने इतने दिनो में कमाए 100 करोड़ रुपए

Must read

मुंबई। विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ लगातार पांचवें दिन भी बॉक्स ऑफिस पर अपना कमाल दिखा रही है। फिल्म की रेटिंग लगातार बढ़ती नजर आ रही है और ये कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ती जा रही है। रिलीज के पांचवें दिन यानी मंगलवार को फिल्म ने सबसे ज्यादा कमाई की। द कश्मीर फाइल्स ने अब तक 60.20 करोड़ का कलेक्शन कर लिया है और उम्मीद है कि सप्ताह के अंत तक से ये 90 करोड़ का आंकड़ा आसानी से पार कर लेगी। मालूम हो कि फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती, अनुपम खेर, पल्लवी जोशी, पुनीत इस्सर और दर्शन कुमार जैसे एक्टर्स अहम किरदार में हैं।

 

कश्मीर फाइल्स के पहले दिन का कलेक्शन मात्र 3.55 करोड़ था, जो चार दिनों में बढ़कर पांच गुना हो गई। इस दौरान कोई होलिडे भी नहीं था। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ किस तरह लोगों को दिलों में जगह बना रही है। आम तौर पर फिल्में वीकेंड पर ज्यादा कमाई करती हैं और सोमवार को उनकी कमाई में गिरावट नजर आती है। लेकिन ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने सोमवार को भी जबरदस्त कमाई की। यानी रिलीज के चौथे दिन फिल्म की कमाई 15.05 करोड़ रुपये रही। पांचवें दिन फिल्म की कमाई में उछाल देखा गया और इसने 18 करोड़ रुपये की कमाई की। अंदाजा लगाया जा रहा है कि फिल्म पहले सप्ताह में ही ये फिल्म 100 करोड़ क्लब में प्रवेश कर सकती है। ये ऐतिहासिक होगा क्योंकि कोई भी फिल्म पहले कभी 3.55 करोड़ पर नहीं खुली और एक सप्ताह के भीतर ही 100 करोड़ तक पहुंच गई।

 

 

‘द कश्मीर फाइल्स’ 11 मार्च को रिलीज हुई थी और इसी दिन हरियाणा सरकार ने इस फिल्म को अपने राज्य में टैक्स फ्री घोषित कर दिया था। जिसके बाद गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने भी टैक्स माफ कर दिया था। गुजरात के बाद मध्य प्रदेश और कर्नाटक में भी यह टैक्स फ्री हो चुकी है। इसके बाद गोवा, त्रिपुरा, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में भी फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया गया। टिकट की दर सस्ती होने की वजह से भी इसके बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर सकारात्मक असर पड़ा है।

 

द कश्मीर फाइल्स’ कोरोना महामारी के बाद रिलीज हुई फिल्मों में से सोमवार को सबसे अधिक कमाई का रिकॉर्ड बनाया है। इससे पहले सूर्यवंशी ने पहले सोमवार को 14.51 करोड़ रुपए और गंगूबाई काठियावाड़ी ने 8.19 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था। इसके अलावा पहले वीकेंड में ही ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द ताशकंद फाइल्स’ के लाइफटाइम कलेक्शन को पीछे छोड़ दिया है। फिलहाल ‘द कश्मीर फाइल्स’ को बॉक्स ऑफिस पर ‘राधे श्याम’ से कड़ी टक्कर मिल रही है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

error: Content is protected !!