30.1 C
Bhopal
Friday, September 20, 2024

शुक्र ग्रह का मिथुन राशि में प्रवेश, ये राशि वाले रहे सतर्क

Must read

राशि। वैभव व आपसी सुख समृद्धि से जुड़े शुक्र ग्रह का आज 13 जुलाई 2022 को मिथुन राशि में गोचर हो गया है। ज्योतिष के मुताबिक 7 अगस्त, 2022 तक शुक्र ग्रह इस राशि में रहेंगे। आइए जानते हैं कि शुक्र ग्रह का राशि परिवर्तन आपकी राशि पर कैसा असर डालेगा –

मेष राशि

आने वाले हफ्तों में आपके प्रेम जीवन में और सुधार आएगा। आपका और आपके प्रियजन का समय बहुत अच्छा बीतेगा। शारीरिक संपर्क बनाने पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय उनके साथ मानसिक और आध्यात्मिक संबंध स्थापित करने का प्रयास करें। नवविवाहित परिवार में एक नए सदस्य के आगमन की उम्मीद कर सकते हैं। रचनात्मक प्रयासों को आगे बढ़ाने में रुचि रखने वालों के लिए कई अवसर उपलब्ध हैं।

वृषभ राशि

प्रियजनों के साथ बिताया गया समय अमूल्य है, खासकर जब छुट्टियों की योजना बनाने की बात आती है। आपके आत्म-सम्मान में वृद्धि होगी और आप अपने करिश्मे से अपने आस-पास के लोगों को मोहित करने में सक्षम होंगे। अभी अपना पैसा बचाने और निवेश करने के तरीकों की तलाश करें।

मिथुन राशि

अपने व्यक्तित्व में कुछ सकारात्मक बदलाव करें। जो लोग रिश्ते में हैं उनके लिए अच्छा समय रहेगा क्योंकि उनके रिश्ते में गर्मजोशी का अहसास होगा। अविवाहितों के लिए बाहर निकलने और नए लोगों से मिलने का समय है। आप अपने विचारों और विचारों को व्यक्त करने में सक्षम होंगे और आप अपने घर के लिए कुछ उच्च गुणवत्ता वाले उत्पाद भी खरीद सकते हैं। आप अपने जीवन में लोगों की अधिक सराहना करेंगे।

कर्क राशि

सावधानी से चलना जरूरी है। जो लोग शादीशुदा हैं उन्हें अपने रिश्ते में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए अत्यधिक सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है। मां को स्वास्थ्य संबंधी चिंताएं हो सकती हैं, जो आपको तनावपूर्ण स्थितियों में डाल देंगी। आपकी पहली प्राथमिकता होनी चाहिए कि आप उसके साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताएं।

सिंह राशि

आपका सामाजिक जीवन फलता-फूलता रहेगा। अपने व्यक्तिगत और पेशेवर नेटवर्क को मजबूत करने के लिए अब एक उत्कृष्ट क्षण है। आपके दीर्घकालीन प्रयास आखिरकार रंग ला रहे हैं। अब आप जो भी यात्रा करेंगे, वह एक सकारात्मक अनुभव होगा। आप और आपका परिवार आखिरकार उस लंबे समय से प्रतीक्षित यात्रा को पूरा करने में सक्षम होंगे।

कन्या राशि

अपनी सभी जिम्मेदारियों को सफलतापूर्वक पूरा करने से यह सुनिश्चित होगा कि आपके शेड्यूल में कोई कमी नहीं है। आप जो चाहते हैं उसे खरीदने का यह एक अच्छा समय है क्योंकि आपके पास खर्च करने के लिए अधिक पैसा होगा। आपका परिवार हमेशा आपके लिए रहेगा, चाहे आप कुछ भी करने का फैसला करें। आपका रिश्ता बढ़ेगा और आपका प्रेमी आपके लिए अपने प्यार को बहुतायत में प्रदर्शित करेगा।

तुला राशि

सकारात्मक दृष्टिकोण और विनम्र भाषा से आप घर के सुखद वातावरण का आनंद ले पाएंगे। जो लोग अपने महत्वपूर्ण दूसरे से प्रश्न पूछने के इच्छुक हैं, उन्हें इसका लाभ उठाना चाहिए। हालांकि, सुनिश्चित करें कि आपके और आपके साथी के बीच एक मजबूत भावनात्मक संबंध है। शोध या रहस्यमय अध्ययन में लगे लोगों के लिए यह समय अनुकूल रहेगा।

वृश्चिक राशि

पारिवारिक समस्याएं आप पर भारी पड़ सकती हैं। अपने बयानों के साथ सटीक और संक्षिप्त रहें ताकि अन्य लोग समझ सकें कि आप क्या कह रहे हैं। जो लोग शादीशुदा हैं वे अपने जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं। कुछ मामलों में अहंकार का टकराव भी हो सकता है। आध्यात्मिक गतिविधियों में शामिल होना अद्भुत काम करेगा।

 

धनु राशि

लोग आपकी ओर आकर्षित होंगे क्योंकि आपका व्यवहार अधिक करिश्माई रहेगा। जो लोग अविवाहित हैं उनके लिए अपना जीवन साथी खोजने का अच्छा मौका है। आप एक नया व्यावसायिक गठबंधन बनाने के बारे में सोच रहे होंगे। आपके वेतन और पद में वृद्धि की प्रबल संभावना है। हालांकि, आपके जीवनसाथी के दबंग व्यवहार से कुछ तनाव हो सकता है।

मकर राशि

छोटी-छोटी बातों पर वाद-विवाद संभव है, जिससे पारिवारिक और निजी जीवन में उथल-पुथल हो सकती है। जितना अधिक आप स्पष्ट और पारदर्शी रूप से संवाद करेंगे। आपको उतनी ही कम परेशानी का सामना करना पड़ेगा। कार्यस्थल पर प्रतिस्पर्धी आपकी योजनाओं को विफल करने का प्रयास करेंगे, इसलिए आपको सतर्क रहना चाहिए।

 

कुंभ राशि

आप संतुष्ट रहेंगे क्योंकि आपका परिवार प्रेम और सद्भाव से साथ रहेगा। अपने परिवार के सदस्यों के साथ अपनी योजनाओं को साझा करने और अपने वित्त को बेहतर ढंग से प्रबंधित करने के बारे में अपने माता-पिता की सलाह पर ध्यान देने का यह एक अच्छा समय है। विवाहित लोगों के लिए संतान सुख का स्रोत होगी।

 

मीन राशि

नौकरी बदलने को लेकर जल्दबाजी में कोई फैसला लेने से बचना ही बेहतर होगा। प्यार में आपको मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। अपने महत्वपूर्ण दूसरे से वादे करना कभी भी एक अच्छा विचार नहीं है जिसे आप पूरा नहीं कर सकते। कपल्स को अतीत को पीछे छोड़कर आगे बढ़ना चाहिए

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

error: Content is protected !!