24.2 C
Bhopal
Saturday, September 21, 2024

CM शिवराज का बड़ा ऐलान, एक साल में होंगी 1 लाख भर्तियां

Must read

भोपाल। अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद की 116वीं जन्म जयंती के मौके पर मध्य प्रदेश में यूथ महापंचायत का आयोजन किया गया है। जिसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज एक बड़ा ऐलान किया।उन्होंने प्रदेश में अगले एक साल में एक लाख नई भर्तियों का ऐलान किया है। सीएम ने कहा कि ये भर्तियां 15 अगस्त से शुरू हो जाएंगी। सीएम शिवराज का यह ऐलान प्रदेश के युवाओं को लिए बड़ी खबर है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यूथ महापंचायत में कहा कि प्रदेश के बेरोजगारों के लिए रोजगार के पूरे अवसर दिए जा रहे हैं। प्रदेश में अलग अलग माध्यमों से स्वरोजगार के अवसर उपलब्ध कराए जाएंगे, सीएम शिवराज ने कहा कि 1 लाख भर्तियों के अलावा हर महीने 2 लाख स्वरोजगार के अवसर उपलब्ध कराए जाएंगे।

 

सीएम शिवराज ने कहा कि मध्यप्रदेश में एक राज्य युवा सलाहकार परिषद का गठन किया जाएगा, उन्होंने कहा विजेताओं को मां तुझे प्रणाम योजना के तहत युवाओं को अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भेजा जायेगा, जबकि यूथ फॉर आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के लिए भी एक प्लेटफॉर्म बनाया जाएगा. ताकि प्रदेश का युवा सशक्त बन सके. इसके पूरे प्रयास शुरू कर दिए गए है।

 

 

राज्यस्तरीय यूथ महापंचायत में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक और बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि प्रदेश में राष्ट्रीय युवा नीति की तरह मध्य प्रदेश के लिए नई युवा नीति तैयार की जाएगी, 12 जनवरी युवा दिवस यानि स्वामी विवेकानंद की जयंती इस नीति को लांच किया जाएगा। इसके लिए प्रदेश में युवाओं के लिए पुरस्कार का प्रारूप भी हम तैयार कर रहे हैं, ताकि ज्यादा से ज्यादा हर का में प्रदेश के आगे बढ़ाया जा सके। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने मध्यप्रदेश में अब हर साल युवा महापंचायत का आयोजन करने का ऐलान भी किया है। उन्होंने कहा कि अब हर साल युवा महापंचायत का आयोजन होगा, जिसमें युवाओं को विचारों और उनके आईडिया पर काम करने की योजना बनाई जाएगी।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

error: Content is protected !!