22 C
Bhopal
Friday, September 20, 2024

मौसम विभाग का अलर्ट, अगले 5 दिनों में इन राज्यों में बारिश के आसार

Must read

नई दिल्ली। मौसम विभाग ने आगामी 5 से 6 दिनों में मौसम में बड़े फेरबदल की आशंका जताई है। मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान के कई जिलों में तेज आंधी के साथ हल्की बारिश हो सकती है। साथ ही आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, रायलसीमा, आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु, छत्तीसगढ़ और केरल में भी अगले 5 दिनों के दौरान मध्यम बारिश होने की संभावना जताई गई है।

 

इधर देश की राजधानी नई दिल्ली को भीषण गर्मी से राहत मिली है। दिल्ली और इसके आसपास के कुछ इलाकों में शनिवार (22 अप्रैल) शाम बारिश हुई, जिसके बाद मौसम सुहाना हो गया। आने वाले कुछ दिनों में भी यहां तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है। मौसम विभाग के अनुसार रविवार (23 अप्रैल) को देश के ज्यादातर राज्यों में बारिश होने की संभावना है। अगले 5 दिनों तक देश में लू चलने की संभावना बेहद कम है।

 

मौसम विभाग के मुताबिक अगले 4 से 5 दिनों में उत्तर भारत के कई हिस्सों में तेज हवाओं और मध्यम तूफान के साथ गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक हवा की गति 50 से 60 किमी प्रति घंटे के बीच रहने की उम्मीद है। IMD ने अलर्ट जारी किया है कि उत्तर प्रदेश, राजस्थान के साथ-साथ दिल्ली-एनसीआर में धूल भरी आंधी और भारी बारिश की संभावना है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

error: Content is protected !!