दशहरे पर शस्त्र पूजन कर ADG, SSP और ASP ने बंदूक से किए राउंड फायर

0
224

ग्वालियर। ग्वालियर में दशहरे की सुबह पुलिस लाइन गोलियों की आवाज से गूंज उठी। एक के बाद एक कई राउंड फायर किए गए। दशहरा के मौके पर पुलिस लाइन में शस्त्र पूजन हुआ। इसके बाद एडीजी व एसएसपी सहित अन्य पुलिस अफसरों ने एसएलआर राइफल से गोलियां चलाकर बुराई पर अच्छाई की जीत का जश्न मनाया। इस साल भी हथियार पूजन के बाद ग्वालियर एसएसपी अमित सांघी बार-बार पूछते नजर आए पिस्टल की गोलियां कहां हैं, लेकिन पिछले साल की तरह ही एसएसपी अमित सांघी की पिस्टल चलाने की इच्छा अधूरी रह गई। क्योंकि पिस्टल चलाने के लिए उसकी गोलियां नहीं थी। एसएसपी अमित सांघी ने शहरवासियों को त्योहार सुख-शांतिपूर्वक मनाने की अपील की।

बुधवार को विजया दशमी के दिन घर-घर में मशीनों और शस्त्र का पूजन होता है। उसी सिलसिले में बुधवार सुबह ग्वालियर पुलिस लाइन में दशहरा पर हवन के बाद शस्त्र व वाहनों का पूजन भी किया गया। बुराई पर अच्छाई तथा असत्य पर सत्य की विजय के पर्व विजया दशमी पर पुलिस विभाग में भी शस्त्र पूजन करने की परंपरा रही है। इसी परंपरा के अनुसार वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा पुलिस लाइन में हुए कार्यक्रम में पूरे विधि-विधान एवं नियमों के अनुसार शस्त्रों एवं पुलिस के वाहनों का पूजन किया गया। साथ ही जिले की खुशहाली एवं उन्नति के लिए हवन का आयोजन भी किया गया।

 

शस्त्र पूजन एवं हवन कार्यक्रम की समाप्ति के उपरांत एसएसपी अमित सांघी द्वारा उपस्थित सभी अधिकारी एवं कर्मचारियों के साथ समस्त शहरवासियों को दशहरा पर्व की शुभकामनाएं दी गई। पुलिस लाइन ग्वालियर में आयोजित दशहरा पूजन कार्यक्रम में एडीजी श्रीनिवास वर्मा, एसएसपी ग्वालियर अमित सांघी, एसपी राजेश दंडौतिया, मृगाखी डेका, अभिनव चौकसे, जयराज कुबेर, गजेंद्र वर्धमान, सीएसपी ऋषिकेश मीणा, रवि भदौरिया, RI रंजीत सिंह ने सबसे पहले हवन में भाग लेकर खुशहाली के लिए प्रार्थना की। इसके बाद पुलिस विभाग के सबसे पुरानी राइफल -थ्री नोट थ्री सहित आधुनिक पिस्टल व गन का पूजन किया गया।

 

पुलिस लाइन में पूजन के बाद पहली गोली आईजी ने चलाई फिर सभी अफसरों ने एसएलआर गन को हाथों में थामकर फायरिंग की है। एडीजी वर्मा के अलावा इसके बाद एसएसपी अमित सांघी, एसपी राजेश दंडौतिया, एसपी मृगाखी डेका, एसपी जयराज कुबेर, सीएसपी ऋषिकेश मीणा, रवि भदौरिया व रक्षित निरीक्षक रंजीत सिंह ने गोलियां चलाकर दशहरा मनाया।

 

 

वही पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने कहा है कि दशहरे वाले दिन पुलिस विभाग के अधिकारियों ने जीआरपी पुलिस लाइन में विधि-विधान से शस्त्र पूजन दुर्गा पूजन किया गया है। शहर में कई जगह पुतला दहन और जुलूस निकाले जाएंगे जिसके लिए पूरे शहर में पुलिस अलर्ट मोड पर है। हर थाने में दशहरा मनाया जा रहा है और शस्त्रों का पूजन किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here