ग्वालियर के प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष अशोक सिंह के होटल पर एंटी माफिया कार्रवाई

0
427
Anti mafia Anti mafia
Anti mafia Anti mafia

ग्वालियर | एंटी माफिया मुहिम के तहत चलाए जा रहे अभियान में शनिवार काे जिला प्रशासन की टीम ने कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष अशोक सिंह के होटल सेंट्रल पार्क के मैरिज गार्डन पर कार्रवाई की। यहां होटल के पीछे मौजूद पार्क की 11 विस्वा (14,850 वर्ग फीट) जमीन को अतिक्रमण से मुक्त कराया गया।

प्रशासन ने इस जमीन की कीमत एक कराेड़ रुपए आंकी है। पिछले एक महीने से चलाए जा रहे इस अभियान के तहत कांग्रेस नेताओं या उनके परिजनाें के खिलाफ प्रशासन की ये पांचवीं कार्रवाई है। सिटी सेंटर साइट नंबर एक में मुक्त कराई गई ये जमीन ग्वालियर विकास प्राधिकरण ने पार्क के लिए छोड़ी थी।

इस पर होटल के जनरेटर सेट व अन्य सामान रखकर कब्जा किया गया था। तहसीलदार कुलदीप दुबे के मुताबिक कई बार नोटिस जारी कर अतिक्रमण हटाने के आदेश दिए गए थे। इनका पालन न हाेने पर शनिवार काे कार्रवाई की गई। अब यह भूमि ग्वालियर विकास प्राधिकरण के सुपुर्द कर दी गई है। प्राधिकरण वहां अपनी योजना के अनुसार पार्क बनाएगा।

  • 20 नवंबर को प्रदेश उपाध्यक्ष अशोक सिंह के चाचा इंदर सिंह के बालाजी गार्डन पर कार्रवाई ।
  • 25 नवंबर को प्रदेश महामंत्री साहब सिंह गुर्जर के भाई वीरेंद्र सिंह की खदान व क्रेशर की अनुमति निरस्त की। एक करोड़ 18 लाख मूल्य के अवैध खनन का प्रकरण दर्ज किया।
  • 3 दिसंबर को अलकापुरी तिराहे पर ग्रामीण जिला कांग्रेस कार्यवाहक अध्यक्ष कल्याण कंषाना के कब्जे वाली जमीन में बनी दो मंजिला बिल्डिंग गिराई । इस बिल्डिंग में 12 दुकान व 8 चेंबर दफ्तर थे।
  • 24 दिसंबर को पुराने सिरोल थाने के पास पंजाब सिंह गुर्जर का दो मंजिला मकान ढहाया। पंजाब सिंह गुर्जर कांग्रेस नेता साहब सिंह के रिश्तेदार हैं । पंजाब सिंह के भाई सरदार सिंह और राजवीर सिंह के मकान भी प्रशासन ने चिन्हित कर रखे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here