शिवराज सरकार का बड़ा ऐलान ,ऑनलाइन बुकिंग हुई शुरु,अक्टूबर से मिलेगा लाभ

0
951

भोपाल । देशभर में कोरोना वायरस के मामलों में कमी होने लगी, फिलहाल एक्टिव मरीजों की संख्या करीब 3 लाख है।मध्य प्रदेश में भी कोरोना के मरीज कम होने लगे वहीं बारिश का मौसम भी जाते नजर आ रहा है।इन सभी हालातों को ध्यान में रखते हुए राज्य पर्यटन विभाग ने प्रदेश के 6 नेशनल पार्क को एक अक्टूबर से फिर से शुरू करने के निर्देश जारी किए।इसके लिए ऑनलाइन बुकिंग भी शुरू हो गई वहीं 3,235 लोगों ने अब तक प्री-बुकिंग भी करवा ली है।

मध्य प्रदेश में स्थित ये 6 नेशनल पार्क कोरोना की दूसरी लहर के कारण बंद थे। फिर इन्हें बारिश की वजह से जुलाई, अगस्त और सितंबर में भी बंद रखा गया। लेकिन अब बारिश में कमी को देखते हुए राज्य के सभी 6 नेशनल टाइगर रिजर्व के कोर क्षेत्रों में एक अक्टूबर से पर्यटन शुरू किया जाएगा। इन पार्कों में एंट्री के लिए ऑनलाइन बुकिंग 21 सितंबर से शुरू हुई, पहले ही दिन बंपर बुकिंग भी दर्ज की गई।

मंगलवार को नेशनल पार्कों के लिए शुरू हुई बुकिंग में सबसे ज्यादा कान्हा नेशनल पार्क और बांधवगढ़ नेशनल पार्क में जाने के लिए पर्यटकों में उत्साह नजर आया।इन्हीं दो स्थानों पर एक हजार से ज्यादा लोगों ने पहले दिन ही ऑनलाइन बुकिंग करवाई. अब तक करीब 3,235 लोगों ने ऑनलाइन बुकिंग करवाई इनमें कान्हा नेशनल पार्क के लिए 1239, बांधवगढ़ के लिए 1115, पेंच के लिए 737, सतपुड़ा के लिए 93, पन्ना के लिए 46 और संजय टाइगर रिजर्व के लिए 5 पर्यटकों ने पहले दिन ऑनलाइन बुकिंग करवाई।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here