पूरी तैयारी के साथ उपचुनाव लड़ रही बसपा (BSP)

0
76
bsp candidates list

बसपा (BSP) ने अपनी तैयारी के तहत अब एक और प्रत्याशी सूची जारी की है। पहली सूची में आठ प्रत्याशी घोषित किए गए थे।ताजा सूची में दतिया जिले की चर्चित भांडेर सीट से बसपा ने कांग्रेस छोडकर हाल में आये महेंद्र बौद्घ को प्रत्याशी बनाया गया है।

बौद्घ का मुकाबला कांग्रेस के फूल सिंह बरैया से होगा।बौध्द दरअसल बरैया को टिकट मिलने से नाराज थे।

इसके अलावा गुना जिले की बमोरी विधानसभा सीट से रमेश डाबर और ब्यावरा सीट से गोपाल सिंह भिलाला को प्रत्याशी बनाया गया है। दोनों पहले भी चुनाव लड़ चुके हैं। प्रदेश अध्यक्ष रमाकांत पिप्पल ने बताया कि शेष सीटों के लिये तीसरी सूची भी चार पांच दिन में आएगी। बताया जाता है कि बसपा ने करीब तीन महीने पहले ही उपचुनाव लडने का फैसला करते हुए तैयारी शुरू कर दी थी।

पहली सूची में जौरा, मुरैना, पोहरी, मेहगांव, अंबाह, गोहद, डबरा और करैरा विधानसभा सीट से प्रत्याशी घोषित किए गए थे।

माना जा रहा है कि बसपा सुप्रीमो मायावती राजस्थान में कांग्रेस की गहलोत सरकार द्वारा उनके दल के विधायकों को कांग्रेस में शामिल करा लेने से सत नाराज हैं तथा उसका बदला मप्र के उपचुनावों में लेने की कोशिश में हैं। बसपा के उम्मीदवार के मैदान में होने से कांग्रेस के वोटों में बिखराव का अंदेशा पैदा हो जाता है।वहीं कुछ समीकरणों के तहत भाजपा को भी नुकसान होता है।

BSP दूसरी सूची के उम्मीदवार

कुछ दिन पहले ही बसपा में शामिल हुए पूर्व मंत्री महेंद्र बौद्ध को बसपा ने भांडेर (दतिया) से, इंजीनियर पूरन सिंह अहिरवार को सांची (रायसेन), हरपाल माझी को ग्वालियर, महेश बघेल को ग्वालियर पूर्व, रमेश डाबर को बमोरी (गुना), विक्रांत सिंह गहलोत को सांवेर (इंदौर) से चुनाव लड़ाया जाएगा।वहीं, शंकर सिंह चौहान को सुवासरा (मंदसौर), जितेंद्र वाशिंदे को मांधाता (खंडवा), गोपाल सिंह भिलाला को ब्यावरा (राजगढ़), गजेंद्र बंजारा को आगर से प्रत्याशी चुना गया है। इसके पहले बसपा 8 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की थी। इसमें मुरैना की जौरा, मुरैना, अंबाह, मेहगांव, गोहद, डबरा, पोहरी और करैरा सीटें शामिल थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here