कांग्रेस ने बताया सिंधिया को गद्दार, ट्वीट कर लिखा ‘बिकाऊ को मिला बेचने का काम’

0
155
congress bjp jyotiraditya scindia

भोपाल। कांग्रेस ने सिंधिया को नागरिक उड्डयन मंत्री बनाए जाने को एयर इंडिया की खस्ता हालत को लेकर अपने ट्विटर हैंडल से एक ट्विवीट भी किया है. जिसमें लिखा गया है कि आइए महाराज हम दोनों ही बिकाऊ हैं.

‘महाराजा VS महाराज’

एयर इंडिया का लोगो ‘महाराजा’ है. ज्योतिरादित्य सिंधिया को ‘महाराज’ कहा जाता है. कांग्रेस ने एयर इंडिया (यानि महाराजा) की खस्ता हालत को लेकर सिंधिया पर तंज कसते हुए लिखा है कि दोनों ही बिकाऊ हैं. गौरतलब है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस के बड़े नेता थे, लेकिन अब वे बीजेपी का दामन थाम चुके हैं. सिंधिया अपने समर्थक 22 से अधिक विधायकों के साथ बीजेपी में शामिल हो गए थे.

 

जिसके बाद 15 साल के इंतजार के बाद मध्यप्रदेश में बनी कांग्रेस सरकार गिर गई थी. कांग्रेस छोड़ने और बीजेपी में शामिल होने पर भी कांग्रेस ने उन्हें बिकाऊ कहा था. सिंधिया और उनके समर्थक के खिलाफ दमोह चुनाव में भी कांग्रेस बिकाऊ और टिकाऊ के मुद्दे के साथ चुनाव में उतरी थी. इस उपचुनाव में कांग्रेस ने बीजेपी को हराकर जीत भी हासिल की थी.

बिकाऊ है एयर इंडिया

आपको बता दें कि एयर इंडिया पर करीब 60 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा का कर्ज है. कंपनी को रोजाना 20-25 करोड़ रुपए का नुकसान हो रहा है. मोदी सरकार ने एयर इंडिया में अपनी 100 फीसदी हिस्सेदारी बेचने का फैसला किया है. सरकार अब इसे और अधिक आर्थिक सहायता नहीं देना चाहती है.

सरकार इसके लिए मार्च 2020 में बोली भी आयोजित कर चुकी है. इसके साथ ही सरकार ने खरीददार को एयर इंडिया की 60 हजार करोड़ की कर्जदारी का एक बड़ा हिस्सा माफ करने का भी ऑफर दिया है. एयर इंडिया के पास करीब 125 एयरक्राफ्ट हैं और इसका मार्केट कैप भी करीब 11.9 फीसदी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here