मध्य प्रदेश में बनेगी Cow Cabinet, शिवराज सिंह चौहान का एलान

0
261
mp cow cabinet shivraj singh chauhan
file photo

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार (18 नवंबर) को राज्य में गौ कैबिनेट (Cow Cabinet) बनाने का ऐलान किया है जो राज्य में गौ संरक्षण की दिशा में काम करेगी। चौहान ने कहा कि इस कैबिनेट के तहत सात विभाग शामिल किए जाएंगे। उन विभागों के नाम हैं-  पशुपालन, वन, पंचायत, ग्रामीण विकास, गृह, राजस्व और किसान कल्याण विभाग। सीएम ने कहा कि गौ कैबिनेट (Cow Cabinet) की पहली बैठक गोपाष्टमी के दिन यानी 22 नवंबर को दोपहर 12 बजे गौ अभ्यारण सालरिया आगर मालवा में होगी। 

ये भी पढ़े : Apple जल्द लाएगा अपना फोल्डेबल iPhone, जानिए कब तक 

 शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया है,  “प्रदेश में गोधन संरक्षण व संवर्धन के लिए ‘गौकैबिनेट’ गठित करने का निर्णय लिया गया है।। पशुपालन, वन, पंचायत व ग्रामीण विकास, राजस्व, गृह और किसान कल्याण विभाग गौ कैबिनेट में शामिल होंगे। पहली बैठक 22 नवंबर को गोपाष्टमी पर दोपहर 12 बजे गौ अभ्यारण, आगर मालवा में आयोजित की जाएगी।”

ये भी पढ़े : लव जिहाद पर मध्‍यप्रदेश में होगी 5 साल की सजा, नरोत्तम मिश्रा का बड़ा बयान 

भाजपा शासित मध्य प्रदेश ने इससे पहले लव जिहाद के खिलाफ भी कानून बनाने का ऐलान किया है। कुछ दिन पहले ही राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्र ने आगामी विधानसभा सत्र में लव जिहाद के खिलाफ कानून लाने का एलान किया है। मंत्री ने कहा था कि यह गैर-जमानती अपराध होगा और इस कानून के तहत दोषियों को 5 साल तक की सजा का प्रावधान होगा। इससे पहले यूपी सरकार भी इस मुद्दे पर कानून बनाने की बात कह चुकी है।  

Daily Update के लिए अभी डाउनलोड करे : MP samachar का मोबाइल एप

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here