क्रीम से नहीं,इन उपायों से पाएं दाग धब्बों से छुटकारा!

0
215
Get rid of stains, not these creams!
creams!

लड़कियां अपने चेहरे की खूबसूरती का बहुत ध्यान रखती हैं लेकिन कई बार चेहरे पर दाग-धŽबे होने के कारण उन्हें शार्मिंदगी का सामना करना पड़ता है। चोट या फिर जलने-कटने के कारण कई लोगों के चेहरे पर दाग-धŽबे पड़ जाते हैं जो मंहगी क्रीम का इस्तेमाल करने के बावजूद भी दूर नहीं होते। आप चाहें तो कुछ घरेलू नुस्खों को अपना कर इन दाग-धŽबों से छुटकारा पा सकते है। खीरा स्किन के लिए बहुत फायदेमंद है। इससे स्किन सॉफ्ट होती है। खीरे के बीज निकालकर Žलैंडर में पीस लें। इसमें अंडे के सफेद भाग को मिलाकर दाग वाली जगह पर लगाएं। 20 मिनट बाद चेहरे को धोलें। दाग-धŽबों को हटाने क लए शहद का इस्तेमाल करें।

 
 
इसे दाग-धŽबों वाली जगह पर लगाएं और 20 मिनट बाद धोलें। अच्छे नतीजे के लिए रोजाना रात को शहद लगाएं और सुबह धोलें। नींबू डेड सैल्स स्किन को हटाता है और नए सैल्स बनाने में मददगार है। नींबू के रस में  गुलाब जल मिलाकर दाग- धŽबे वाली जगह पर लगाएं। 10 मिनट बाद पानी से धोलें। बेकिंग सोडा में एंटी- इंफ्लेमेंटरी प्रोपर्टीज पाई जाती हैं जोकि त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होती है। बेकिंग सोडा में पानी मिलाकर दाग- धŽबे वाली जगह पर लगाएं। सूखने पर धोलें।
 
 
 
चंदन पाउडर में गुलाब जल मिलाकर दाग- धŽबे वाले एरिया में लगाएं और हाथ से रगडें। रोजाना ऐसा करें। आप चाहें तो गुलाब जल की जगह दूध का इस्तेमाल भी कर सकते है। आंवला में विटामिन सी होता है जो दाग-धŽबों से छुटकारा दिलाने में मददगार है। आंवले के पेस्ट में पानी मिलाकर दाग-धŽबे वाली जगह पर लगाए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here