एक साथ दोनों हाथों से लिखती है 16 साल की ये लड़की,1 मिनट में 45 शब्द

0
157
girl-writes-with-both-hands,45-शब्द-words 45 शब्द 1 मिनट में ,दोनों हाथों से लिखती है ये लड़की
girl-writes-with-both-hands,45-शब्द-words 45 शब्द 1 मिनट में ,दोनों हाथों से लिखती है ये लड़की

अक्सर कहा जाता है कि अगर किसी के मन में आगे बढ़ने और कुछ करने का हौसला हो तो उसे फिर कामयाबी हासिल करने से कोई नहीं रोक सकता है। ऐसी ही कहानी है कर्नाटक के मंगलौर की रहने वाली 16 वर्षीय आदि स्वरूपा की। आदि स्वरूपा कई कामों को एक साथ कर लेती हैं।

सबसे खास बात यह है कि 16 वर्षीय आदि स्वरूपा एक समय में अपने दोनों हाथों से लिख सकती हैं। अपने इस हुनर के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा- मैं इंग्लिश और कन्नड़ एक समय में लिख सकती हूं।” उन्होंने आगे  कहा- “मैं मिमिक्री और सिंगिंग भी करती हूं ।”

आदि स्वरूपा की माँ ने कहा कि प्रैक्टिस ने उनके हुनर को निखारा है। उन्होंने बताया कि आदि स्वरूपा एक मिनट में अपने दोनों हाथों से 45 शब्द लिख सकती हैं। बता दें कि आदि स्वरूपा ने एक समय में अपने दोनों हाथों से लिखना करीब 2.5 साल की उम्र में ही शुरू कर दिया था। वह अपने दोनों हाथों का इस्तेमाल करके 10 अलग-अलग स्टाइल में लिख सकती हैं।
आदि स्वरूपा ने बताया, “मैं 10 अलग-अलग स्टाइल में लिख सकती हूं- यूनिडायरेक्शनल, अपोजिट डायरेक्शन, राइट हैंड स्पीड, लेफ्ट हैंड स्पीड, रिवर्स रनिंग, मिरर इमेज, हेटेरो टॉपिक, हेटेरो लिंगुइस्टिक, एक्सचेंज, डांसिंग और ब्लाइंड फोल्ड में भी दोनों हाथों का उपयोग करके लिख सकती हूं.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here