कमलनाथ सरकार ने नहीं दी पंचायतों को पंच परमेश्वर की राशि

0
254
kamal nath-shivraj

डेढ़ साल तक गांवों में विकास के काम रुके हुए थे। पिछली सरकार (Kamalnath Govt.) में डेढ़ साल तक सरपंचों को पंच परमेश्वर की राशि ही नहीं मिली। फाइलें खोलकर देखीं तो आश्चर्य हुआ कि वित्त आयोग की राशि तक रोक ली। सरकार में आते ही राशि जारी कराई और आज लोकार्पण कर रहे हैं।

यह भी पढ़े : 63 लाख 51 हजार से अधिक मतदाता करेंगे मध्यप्रदेश में 28 सीटों पर फैसला  

यह बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को पंचायत एवं ग्रामीण विकास के 106 करोड़ रुपये से बने पंचायत और सामुदायिक भवनों का लोकार्पण करते हुए कही। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस और कमलनाथ सरकार (Kamalnath Govt.) पर पलटवार करते हुए कहा कि मुझ पर आरोप लगाए जाते हैं कि जेब में नारियल लेकर चलता हूं तो नारियल भगवान के चरणों में चढ़ाया जाता है। जनता ही मेरी भगवान है। जहां मांगती है, समर्पित कर देता हूं और काम यथार्थ में होता है।

यह भी पढ़े :   भाजपा ने पूरा किया समझौता, कांग्रेस के सामने कठिन लक्ष्य 

मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 318 पंचायत भवन, 262 सामुदायिक भवन और 1004 सामुदायिक स्वच्छता परिसर का लोकार्पण किया। इस दौरान उन्होंने जनप्रतिनिधियों से संवाद करते हुए कहा कि तीन साल में हर घर में नल से पानी मिलेगा।

यह भी पढ़े :  मध्यप्रदेश में दमोह की हवा सबसे ज्यादा खराब

तीन साल में कोई भी कच्चा मकान नहीं रहने देंगे। गांव विकास की दौड़ से अधूते नहीं रहेंगे। शहरी सुविधाएं देकर ही चैन की सांस लेंगे। किसानों की आय बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री कल्याण निधि में अलग से सालाना चार हजार रुपये दिए जाएंगे। इससे आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।

यह भी पढ़े :   उपचुनाव नहीं आसान घुटनों के बल झुकना आना होगा…. 

एक नई योजना खेत सड़क शुरू करने वाले हैं। इससे खेती के कामों में मदद मिलेगी। दिल में कसक हो तो निकलते हैं रास्तेमुख्यमंत्री ने कहा कि गांव के विकास में पैसे की कमी नहीं आने दूंगा। यदि मुख्यमंत्री कहने लगे कि पैसे की कमी है तो फिर किस काम का मुख्यमंत्री।

यह भी पढ़े :   पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने ग्वालियर में डाल दिया है डेरा 

नेता वो होता है, जो राह निकालता है। राह तब निकलती है, जब दिल में कसक होती है। उन्होंने जनप्रतिनिधियों से कहा कि गरीब और किसानों को संबल देने के काम में मददगार बनें। चुनाव के बाद फिर आपके बीच आऊंगा और मिलकर तेजी के साथ विकास के काम करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here