शादीशुदा महिला की सांप के डसने से हुई मौत

0
302

अशोकनगर। मामोन गांव की 26 वर्षीय विवाहिता महिला की सांप के डसने से मौत हो गई। जिसे डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। उसके बाद परिजन उसका जिला अस्पताल में ही झाड़-फूंक कराते रहे। लगभग आधी रात तक तांत्रिक के द्वारा झाड़-फूंक की गई। डॉक्टर पुलिसकर्मियों ने पोस्टमार्टम कराने के लिए परिजनों को राजी किया, लेकिन मैं नहीं मानी और शव को लेकर चले गए।

ईसागढ़ थाना क्षेत्र के मामौन गांव की 26 वर्षीय वैजयंती आदिवासी सोमवार को पास के ही गांव बामोरा में सोयाबीन की फसल की कटाई कर रही थी। तभी दोपहर के समय उसे जहरीले सांप ने डस लिया। परिजन वहां से उसे उपचार के लिए जिला अस्पताल लेकर आए। जहां पर शाम के समय महिला की उपचार के दौरान मौत हो गई। जिसके बाद परिजनों ने उसका झाड़-फूंक कराने के लिए जिला अस्पताल में ही तांत्रिक को बुला लिया और गेट के बाहर स्ट्रेचर पर शव को रखकर लगभग 10 बजे से झाड़-फूंक का सिलसिला चालू हुआ। जो 12 बजे तक चलता रहा।

2 घंटे से अधिक समय तक झाड़-फूंक करने के बाद महिला की मौत होने की पुष्टि तांत्रिक ने भी कर दी गई। इसके बावजूद भी परिजन नहीं मानें और अन्य जगह झाड़-फूंक कराने के लिए लेजाने लगे। वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने पोस्टमॉर्टम कराने के लिए परिजनों को काफी समझाइश की लेकिन वह नहीं माने और महिला के शव को वहां से लेकर चले गए। जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ डी.के भार्गव ने बताया कि शाम के समय एक महिला आई थी। जिसकी उपचार के दौरान लगभग 7:30 बजे मौत हो गई थी। जिसके बाद उसके परिजन जिला अस्पताल में झाड़-फूंक करवाते रहे। उसे पोस्टमार्टम करवाने के लिए कहा गया था परंतु वह नहीं माने और यहां पर पोस्टमार्टम नहीं करवाया गया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here