महंगे पेट्रोल से मिलेगा छूटकारा भारत आ रहा है नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलेगा 120km

0
310
electric scooter

देश में इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती डिमांड के चलते कई स्टार्टअप कंपनियां इस दिशा में कदम बढ़ा रही है। इसी क्रम में आईआईटी हैदराबाद की इनक्यूबेटेड स्टार्टअप प्योर ईवी ने अपने नए हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर (electric scooter) को लॉन्च करने की घोषणा की है जिसे एट्रेंस नियो कहा जाता है। बता दें, इस स्कूटर को कंपनी 1 दिसंबर 2020 को भारत में लॉन्च करेगी। जिसमें हाई पिकअप और लंबी रेंज का दावा मिलने का दावा किया जा रहा है।

ये भी पढ़े : Apple जल्द लाएगा अपना फोल्डेबल iPhone, जानिए कब तक 

​बेहतर होगी ड्राइविंग रेंज

रिपोर्ट के मुताबिक प्योर ईवी का एट्रेंस नियो 5 सेकंड में 0 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार मकड़ने में सक्षम होगा। इस स्कूटर में 2,500 Wh की पेटेंट बैटरी मिलती है, जो इको मोड में एक बार चार्ज करने पर 120 किमी प्रदान करती है। बताते चलें, लॉन्च से पहले ही कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर (electric scooter) Etrance Neo की कीमत का ऐलान कर दिया है। जिसे 75,999 रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया जाएगा। 

नेपाल में भी कंपनी पेश कर चुकी है लॉन्च

जानकारी के लिए बता दें, हैदराबाद स्टार्टअप ने पहले ही पांच स्कूटर EPluto 7G, Epluto, Etrance, Etrance Plus और Etron plus लॉन्च किए हैं। यह स्टार्टअप कंपनी वर्तमान में 20 भारतीय राज्यों में 100 डीलरों के माध्यम से अपने प्रोडक्ट को सेल करती है। वहीं कंपनी ने हाल ही में नेपाल में अपने उत्पादों को लॉन्च किया है, और इसका उद्देश्य भविष्य में अपने बाजार का विस्तार करना है।

वहीं कंपनी के को-फाउंडर श्री रोहित वडेरा ने एट्रेंस नियो की पर बात करते हुए कहा कि, “नए मॉडल में पावरट्रेन दक्षता में साथ कई खास बदलाव किए गए हैं। इस स्कूटर को तेज पिकअप और लंबी रेंज के रूप में पेश किया जाएगा। इसे मुख्य रूप से उन युवाओं को लक्षित करके लॉन्च किया जा रहा है जो इस मॉडल को बहुत आकर्षक पाएंगे। “

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here