पन्ना : मजदुर ने किस्मत आजमाने के लिए की खुदाई, मिला 7.02 कैरट का हीरा 

0
289
Panna: Mazdur
diamond
मध्यप्रदेश |पन्ना निवासी एक मजदूर को उज्जवल किस्म (जेम क्वालिटी) वाला नायाब हीरा मिला है। बताया जा रहा है उस हीरे का वजन 07.02 कैरेट है। ग्राम बिलखोरा निवासी बलवीर सिंह  पिता देवी सिंह यादव पेशे से मजदूर हैं। बलवीर सिंह ने दो माह पूर्व कृष्णा कल्याणपुर में नियमानुसार हीरा कार्यालय से पट्टा लेकर की खदान लगाई थी।
 
 
 
गुरुवार को जब उसे कंकड़ पत्थरों के बीच 07.02 कैरेट वजन का चमकदार बड़ा हीरा मिला तो वह खुशी से झूम उठा। बलवीर सिंह इस हीरा को लेकर अपने परिवार के साथ दोपहर में हीरा कार्यालय पहुंचा और हीरा जमा करवा दिया। हीरा जमा करने के बाद मजदूर बलवीर ने बताया कि इसके पूर्व खदान में 92 सेंट का हीरा मिला था।  जिसे मैंने हीरा कार्यालय में जमा करा दिया था।
 
 
 
उसने बताया कि मेरे पास कोई काम नहीं है इसीलिए किस्मत आजमाने के लिए हीरे की खदान खोदी और भगवान ने मेरी सुन ली। अब मैं इससे मिलने वाले रुपए से खेती के लिए जमीन खरीद लूंगा और खेती करुंगा। जिससे हमारे परिवार का भरण पोषण हो सके। हीरा पारखी, इस हीरे की अनुमानित कीमत 2 लाख रुपये प्रति कैरेट से अधिक आंक रहे है। इस लिहाज बलवीर को मिले हीरे की कीमत तकरीबन 15 लाख रुपये आंकी जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here