रक्षाबंधन पर बहनों को मिला ये बड़ा तोहफा, बसों में निशुल्क यात्रा कर सकेगी बहने

0
381

भोपाल। भोपाल में नगर निगम ने रक्षा बंधन पर बहनों को तोहफा दिया है। रक्षाबंधन यानी गुरुवार को भोपाल की सिटी बस में महिलाओं को यात्रा निशुल्क रहेंगी। ऐसे ही इंदौर में भी सिटी बस में महिलाओं से किराया नहीं लिया जाएगा।

 

नगर निगम भोपाल आयुक्त की तरफ से बुधवार को आदेश जारी किए गए। आदेश के तहत आयुक्त ने नगर पालिक निगम भोपाल अधिनस्त लोक परिवहन कंपनी भोपाल सिटी लिंक लिमिटेड अंतर्गत समस्थ बस ऑपरेटर्स को निर्देशित किया है कि 11 अगस्त 2022 को रक्षाबंधन त्यौहार के दिन नगरीय बसों में यात्रा करने वाली महिलाओं को नि:शुल्क परिवहन सेवा उपलब्ध कराएं। यह सेवा गुरुवार को सुबह 6 बजे से रात 9 बजे तक महिलाओं और युवतियों को उपलब्ध रहेंगी।

 

बता दें सिटी बसों में रोजाना एक लाख से ज्यादा यात्री यात्रा करते है। बसों में 7 रुपए से लेकर 42 रुपए किराया है। यात्रा के दौरान किसी प्रकार की असुविधा होने पर महिलाएं कॉल सेंटर नंबर 9752399966 पर संपर्क कर सकती हैं। भाई बहन के असीम प्रेम और विश्वास के पर्व राखी पर शहर के प्रथम नागरिक महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने शहर की बहनों को तोहफा देते हुए राखी पर एआइसीटीसीएल के अन्तर्गत संचालित होने वाली सिटी बस, आई बस और इलेक्ट्रिक बसों में मुफ्त में सफर करने की घोषणा की है। साथ ही भार्गव ने कहा कि शहर में सुरक्षा का भाव इंदौर की हर बहन को मिले इसलिए शहर के हर स्थान पर कैमरा लगे, उसके लिए पहली एमआईसी में कैमरा का नेटवर्क बढ़ाने, रहवासी क्षेत्रों में, कमर्शियल बिल्डिंग में कैमरा लगाने का बाइलॉज बनाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here