विजय रूपाणी ने किसानों के लिए 3700 करोड़ रुपए के पैकेज का किया ऐलान

0
93
vijay Rupani
vijay Rupani

गुजरात। गुजरात में मुख्यमंत्री Vijay Rupani ने किसानों के लिए 3700 करोड़ रुपए के पैकेज का ऐलान किया है। इस साल हुई भारी बारिश के चलते फसल खराबी के कारण आर्थिक सहायता के रूप में यह पैकेज किसानों को दिया जाएगा। इस पैकेज का लाभ सूबे के करीब 27 लाख किसानों को मिलेगा।

संवाददाता ने बताया कि, सोमवार से शुरू हुए विधानसभा के सत्र में पहले ही दिन प्रदेश की रूपाणी सरकार ने किसानों को यह बड़ी राहत दी। जिसमें मुख्यमंत्री ने सदन में किसानों के लिए 3700 करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया, जो कि भारी बारिश के कारण फसलों को हुए नुकसान के मद्देनजर किया गया है। तकरीबन 27 लाख किसानों के लिए इस राहत पैकेज की घोषणा की गई है।

रूपाणी द्वारा घोषित इस पैकेज में भारी बारिश से प्रभावित कच्छ, देवभूमि द्वारका, भरूच, पाटन, अहमदाबाद, मोरबी, जूनागढ़, अमरेली, जामनगर, पोरबंदर, राजकोट, गिर सोमनाथ, महेसाणा, बोटाद, सुरेंद्रनगर, भावनगर, सूरत, नवसारी, नर्मदा और आणन्द के किसानों को लाभ दिया जाएगा। जिसमें 33 प्रतिशत अथवा इससे अधिक फसल के नुकसान के लिए किसानों को अधिकतम दो हेक्टेयर की सीमा में प्रति हेक्टेयर 10 हजार रु सहायता मिलेगी। पैकेज के तहत न्यूनतम सहायता राशि पांच हजार रुपए होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here