कांग्रेस पहुंची चुनाव आयोग, बीजेपी के 9 नेताओ के खिलाफ की शिकायत

0
265
Congress went to EC

भोपाल। उपचुनाव के पहले राजनीती का एक नया खेल देखने को मिल रहा है। बीजेपी और कांग्रेस (Congress) के बीच अपशब्दो की बयान बजी का जो दौर शुरू हुआ था उसको के कल (शुक्रवार) को चुनाव आयोग द्वारा कमलनाथ से स्टार प्रचारक का दर्जा छीन लिया गया। अब उसके विरोध में कांग्रेस ने शिवराज, वीडी शर्मा, इमरती, कैलाश निजायवेर्गी सहित 9 नेताओ के खिलाफ चुनाव आयोग से शिकायत की है।

ये भी पढ़े : तोमर : उपचुनाव साधारण नहीं, मध्यप्रदेश की दिशा और दशा निर्धारित करेगा

चुनाव आयोग ने छीना कमलनाथ से स्टार प्रचारक का पद –

दरअसल, कमलनाथ ने कुछ समय पहले एक सभा में इमरती देवी को आइटम शब्द से सम्बोधित किया था।  जिसके बाद से कांग्रेस और बीजेपी के बीच अपशब्दों की बयानबाजी का दौर शुरू हो गया था। कमलनाथ के इमरती को आइटम बोलने पर इमरती देवी ने कमल नाथ से माफ़ी मांगने को कहा था। लेकिन कमलनाथ ने कहा था की ये आइटम शब्द आम बोलचाल का शब्द है, यदि किसी को इससे व्यक्तिगत छती पहुंची है तो में कुछ नहीं कर सकता। जिसके बाद इमरती देवी ने कमलनाथ के खिलाफ शिकायत की थी। उसी शिकायत को चुनाव आयोग ने अपने संज्ञान में लिया और कमलनाथ से स्टार प्रचारक का दर्जा छीना लिया।

ये भी पढ़े : कोविड-19 के भारत में पिछले 24 घंटों में 48,268 नए मामले, आंकड़ा 81 लाख पार 

चुनाव आयोग के फैसले पर भड़का कांग्रेस –

चुनाव से 2 दिन पहले कमलनाथ से स्टार प्रचारक का दर्जा छीनने से कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। जिसकी वजह से अब कांग्रेस चुनाव आयोग के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जायगी। वही कांग्रेस ने चुनाव आयोग से भी बीजेपी सरकार के शिवराज सहित 9 अन्य नेताओ के खिलाफ अपशब्दों का उपयोग करने के खिलाफ शिकायत की है। कांग्रेस नेता ने कहा, चुनाव आयोग यदि निष्पक्ष है तो बीजेपी नेताओ के खिलाफ भी कार्यवाही करे।

ये भी पढ़े : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिया बड़ा बयान, वैक्सीन से नहीं रहेगा कोई अछूता

Daily Update के लिए अभी डाउनलोड करे : MP samachar का मोबाइल एप

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here