Shivraj-कोरोना स्थिति में निरंतर सुधार हो रहा,आवश्यकता के अनुसार मिलेगी ऑक्सीजन

0
51
CM SHIVRAJ
CM SHIVRAJ
भोपाल। कोरोना के मौजूदा हालातो पर मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj) ने कहा, कि प्रदेश में कोरोना की स्थिति में निरंतर सुधार हो रहा है। पिछले 3 सप्ताह में प्रदेश में कोरोना के नए प्रकरणों में 37 प्रतिशत की कमी आई है। प्रदेश की रिकवरी रेट 88.4 हो गई है तथा बड़ी संख्या में मरीज रोज़ स्वस्थ हो रहे हैं। एक्टिव मरीजों की संख्या जो 20 हजार से ऊपर पहुंच गई थी, अब घटकर 14 हजार 932 रह गई है। मृत्यु दर में भी उल्लेखनीय गिरावट आई है, प्रदेश की मृत्यु दर अब 1.78 प्रतिशत हो गई है। 
 
 
ऑक्सीजन की भी पर्यास्त उपलब्धता
शिवराज (Shivraj) ने कहा कि प्रदेश के सभी जिलों में कोरोना अस्पतालों में पर्याप्त संख्या में बैड्स उपलब्ध हैं तथा ऑक्सीजन की भी पर्यास्त उपलब्धता है। उद्योगों को भी उनकी आवश्यकता के अनुसार ऑक्सीजन मिलेगी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आगामी त्योहारों पर सभी कलेक्टर्स तथा संबंधित अधिकारियों को विशेष सावधानी बरतने तथा सर्दी के मौसम के लिए सभी ज़िलों में कोरोना संबंधी पूरी तैयारी रखने के निर्देश दिए। 
 
 
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से प्रदेश में कोरोना स्तिथि की समीक्षा करेंगे
 
शिवराज (Shivraj) आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश में कोरोना की स्थिति एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा कर रहे थे। चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास सारंग, मुख्य सचिव श्री इकबाल सिंह बैंस, अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य श्री मोहम्मद सुलेमान आदि उपस्थित थे। अपर मुख्य सचिव श्री सुलेमान ने बताया कि आज भारत सरकार के स्वास्थ्य सचिव श्री लव अग्रवाल द्वारा मध्य प्रदेश में कोरोना की स्थिति की विस्तृत रूप से समीक्षा की गई। मध्यप्रदेश में कोरोना की स्थिति में निरंतर सुधार हो रहा है। केंद्रीय सचिव ने आगामी समय में कोरोना के वैक्सीन के लिए प्रदेश में कोल्ड चेन की व्यवस्था आदि के संबंध में निर्देश दिए हैं।
Daily Update के लिए अभी डाउनलोड करे : MP samachar का मोबाइल एप  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here