पाकिस्तान ने किया कबूल, हमने ही किया था पुलवामा अटैक

0
167
Pakistan Favad Chaudhary

पाकिस्तान। पाकिस्तान (Pakistan) के आतंकवाद को शह देने के बारे में पूरी दुनिया जानती है लेकिन अब पाकिस्तान सरकार के मंत्री फवाद चौधरी ने खुद संसद में कबूला है कि पुलवामा आतंकी हमला इमरान खान की सरपरस्ती में अंजाम दिया गया। उन्होंने कहा कि पुलवामा इमरान खान के नेतृत्व में एक बड़ी उपलब्धि थी। इससे पहले आर्थिक प्रतिबंधों से बचने के लिए पाकिस्तान की इमरान खान सरकार पुलवामा में आतंकी हमले से इंकार करती रही है, अब पाकिस्तान (Pakistan) की नेशनल असेंबली में खुद उसके मंत्री ने कबूल लिया है कि इमरान खान सरकार ने ही यह आतंकी हमला करवाया था। इमरान खान सरकार के मंत्री फवाद चौधरी ने संसद में माना कि पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले में पाकिस्तान का हाथ था। पुलवामा हमला पाकिस्तान की कामयाबी है।

फवाद चौधरी ने पुलवामा हमले का श्रेय इमरान खान और उनकी पार्टी पीटीआइ को दिया।

ये भी पढ़े : जीतू पटवारी पर हुई FIR दर्ज, डीआईजी ऑफिस के बाहर दे रहे थे धरना

सीआरपीएफ के 40 जवान हुए थे शहीद –

आपको बता दें कि 14 फरवरी 2019 को कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमला हुआ था जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद भारत ने बालाकोट में एयर स्ट्राइक करते हुए आतंकी लॉन्चपैड को तबाह किया था। एयर स्ट्राइक में बड़ी संख्या में आतंकवादी, ट्रेनर और सीनियर कमांडर मारे गए।

इस कैंप को मसूद अजहर का साला मौलाना युसूफ अजहर संचालित कर रहा था।

ये भी पढ़े : बीजेपी सत्याग्रह – किसानो की मांगो को लेकर उनके साथ खेतो में बैठेंगे नेता

एफएटीएफ (FATF) में ब्लैकलिस्ट होने की संभावना बढ़ी

अब इमरान खान के मंत्री के कबूलनामे के बाद फिलहाल एफएटीएफ (FATF) की ग्रे लिस्ट में शामिल पाकिस्तान (Pakistan) के ब्लैकलिस्ट होने की संभावना बढ़ गई है। इसी हते एफएटीएफ ने पाकिस्तान को ग्रे लिस्ट में बरकरार रखा है और अगले साल फरवरी में पाकिस्तान की तरफ से आतंक पर लगाम लगाने वाली कार्रवाइयों को लेकर उसके ब्लैकलिस्ट किए जाने पर फैसला लेगा। अगर पाकिस्तान एफएटीेएफ में ब्लैकलिस्ट होता है तो उसे विश्व बैंक, आईएमएफ जैसे संगठनों और देशों से आर्थिक मदद मिलने के दरवाजे करीब करीब बंद हो जाएंगे।

इससे पहले से पाकिस्तानी अर्थव्यवस्था बदहाल हो जाएगी और पाई-पाई का मोहताज हो जाएगा।

ये भी पढ़े : उमा भारती ने कांग्रेस को बताया कमलनाथ की सरकार गिरने की वजह

तो भारत हमला कर देता – 

मंत्री फवाद चौधरी से पहले इमरान खान की पार्टी पीएमएल-एन के सांसद ने खुलासा किया था कि भारतीय वायुसेना के पायलट अभिनंदन की रिहाई न होने पर भारत, पाकिस्तान (Pakistan) पर हमले के लिए तैयार बैठा था। उन्होंने इस बात को कबूला कि उस वक्त पाकिस्तानी सेना के प्रमुख की हालत खराब थी, उनके हाथ पैर कांप रहे थे।

अगर पाकिस्तान अभिनंदन को नहीं छोड़ता तो भारत कभी भी हमला कर सकता था।

ये भी पढ़े : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिया बड़ा बयान, वैक्सीन से नहीं रहेगा कोई अछूता

Daily Update के लिए अभी डाउनलोड करे : MP samachar का मोबाइल एप

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here