राजधानी में फ्रांस के खिलाफ हुए विरोध प्रदर्शन ने पकड़ा तूल, जानिए क्या है मामला

0
146
France

भोपाल। राजधानी में फ्रांस (France) के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के खिलाफ हुए विरोध प्रदर्शन का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। प्रदेश की 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव से पहले बीजेपी ने इसे राष्ट्रवाद के मुद्दे से जोड़ दिया है। वही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस प्रदर्शन पर नाराजगी व्यक्त की है। सीएम ने ट्वीट करके कहा कि ‘मध्यप्रदेश शांति का टापू है। इसकी शांति को भंग करने वालों से हम पूरी सख्ती से निपटेंगे। इस मामले में 188 आईपीसी के तहत केस दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। वो चाहे कोई भी हो।

ये भी पढ़े : कोविड-19 के भारत में पिछले 24 घंटों में 48,268 नए मामले, आंकड़ा 81 लाख पार

बीजेपी का हमला –

वही बीजेपी नेताओं के लगातार बयान सामने आ रहे हैं। अब बीजेपी की फायर ब्रांड नेता व पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने इसे राष्ट्रद्रोह बताया है। वहीं बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर का कहना है कि ऐसे लोगों के खिलाफ देश में कानून बनना चाहिए। उमा भारती ने ट्वीट कर लिखा-फ्रांस  (France) में हुई घटना के बाद आतंकवाद के समर्थन में भोपाल में जो रैली निकली एवं कांग्रेस के विधायक आरिफ मसूद ने नेतृत्व किया यह सीधा सीधा राष्ट्रद्रोह है। उन्होंने आगे लिखा- शिवराज जी इस पर तुरंत कठोरतम कार्यवाही करें एवं कमलनाथ तथा सोनिया गांधी प्रदेश की जनता को इसका स्पष्टीकरण दें कि क्या वह विधायक के इस कृत्य का समर्थन करते हैं? या विधायक पर कार्यवाही का समर्थन करते हैं।

ये भी पढ़े : तोमर : उपचुनाव साधारण नहीं, मध्यप्रदेश की दिशा और दशा निर्धारित करेगा

देश को बर्बाद करने पर तुले हुए है –

सांसद साध्वी प्रज्ञा ने कहा, भोपाल में ऐसे गद्दारों की कमी नहीं है, ये लोग देश को बर्बाद करने पर तुले हुए हैं। देश में ऐसे लोगों के खिलाफ नियम बनाए जाने चाहिए और ऐसे लोगों पर लगाम लगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि आतंकी गतिविधियों को फैलाने वाले लोग विधर्मी हैं, फ्रांस (France) ही नहीं पूरे विश्व में जहां भी ऐसे लोग हैं वहां के देश लोगों की रक्षा के लिए कानून बनाएंगे। उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि, चीन में ये लोग क्यों उचक नहीं पाते हैं? चीन जो नियम बनाता है उस पर इन लोगों को चलना पड़ता है। भारत को भी ऐसे नियम बनाने चाहिए। साध्वी प्रज्ञा ने धर्म विशेष पर निशाना साधते हुए कहा, आतंकवादी कौन होता है? क्यों यही वर्ग होता है? जहां जहां भी यह वर्ग है, इन विधर्मियों को सब जगह दंड मिल रहा है।

ये भी पढ़े : कांग्रेस पहुंची चुनाव आयोग, बीजेपी के 9 नेताओ के खिलाफ की शिकायत

कांग्रेस से माँगा स्पष्टीकरण 

प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि भोपाल कांग्रेस के विधायक आरिफ मसूद के नेतृत्व में निकली रैली राष्ट्रद्रोह है। शिवराज सरकार इस पर कार्रवाई करे और कमलनाथ तथा सोनिया गांधी प्रदेश की जनता को इसका स्पष्टीकरण दें कि क्या वह विधायक के इस कृत्य का समर्थन करते हैं?

ये भी पढ़े : उपचुनाव बना बयानबाजी का खेल, कमलनाथ-शिवराज अवल्ल नंबर पर, जानिए कैसे

बाबा रामदेव ने कहा खतरा है आतंकवाद से, कट्टरवाद से –

फ्रांस (France) के राष्ट्रपति को लेकर हो रहे विरोध-प्रदर्शनों को लेकर योगगुरु बाबा रामदेव ने कहा, न तो इस्लाम खतरे में है और ना ही इस्लाम को कोई खतरा है। न कुरान से ना बाइबिल से और न ही दुनिया की कोई किताब से खतरा है। खतरा है आतंकवाद से, कट्टरवाद से। इस वजह से पूरी दुनिया में इस्लाम बदनाम हो रहा है। उन्होंने आगे कहा, ‘दुनियाभर के मौलानाओं, मौलवियों को यह सोचना पड़ेगा कि क्यों आखिर इस्लाम को मानने वाले लोग ही इस तरह की घटनाओं में आगे आ जाते हैं।

ये भी पढ़े : उदित राज का विवादित बयान, कहा बीजेपी जीती तो दलितों की मौत के समान होगा

ये एक बड़ा सवाल है?

किसी का गला काटने या कहीं शरियत ना लागू करने पर, मुस्लिम देशों के ध्रुवीकरण के नाम पर ये जो पूरी दुनिया में फसाद हो रहा है ये आखिर दुनिया को कहां ले जाएगा। ये एक बड़ा सवाल है? कट्टरवाद का झंडा उठाने वाले लोगों को हमें रोकना पड़ेगा। इस समस्या का हल क्या है इस पर भी बाबा रामदेव ने बात की। उन्होंने कहा, सिर्फ मेरा ही मजहब श्रेष्ठ है, इसके लिए पूरी दुनिया के बड़े मजहबी लोगों को सामने आकर कहना होगा कि ये बातें बंद करो, सभी मनुष्य एक समान हैं। सभी का ईश्वर एक है, उसका जुबान अलग हो सकती है लेकिन अनेक ईश्वर नहीं हैं। अलग-अलग ईश्वर होंगे तो कल को ईश्वर ही लड़ने लग जाएंगे, दुनिया कैसे बचेगी।

ये भी पढ़े : बीजेपी सत्याग्रह – किसानो की मांगो को लेकर उनके साथ खेतो में बैठेंगे नेता
हमारा विरोध जारी रहेगा : मसूद

फ्रांस (France) के राष्ट्रपति के खिलाफ प्रदर्शन के करने वाले कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने कहा है कि हमारे नबी के खिलाफ गुस्ताखी का किसी को हक नही है। उन्होने फ्रांस के राष्ट्रपति से माफी मांगने की बात कही है। उन्होंने कहा कि जब तक वह माफी नहीं मांगेंगे हमारा विरोध जारी रहेगा।

ये भी पढ़े : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिया बड़ा बयान, वैक्सीन से नहीं रहेगा कोई अछूता

400 लोगों के खिलाफ कार्रवाही

डीआईजी इरशाद वली ने बताया कि विरोध प्रदर्शन और भीड़ इकट्ठा करने वाले विधायक आरिफ मसूद समेत 400 लोगों को कार्रवाई की गई है। इसमें शामिल और लोगों की पहचान की जा रही है। उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि गुरुवार को भोपाल के इकबाल मैदान में हजारों लोगों ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के विरोध में बड़ा प्रदर्शन किया। यह प्रदर्शन भोपाल मध्य से कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने अगुवाई में किया गया।

Daily Update के लिए अभी डाउनलोड करे : MP samachar का मोबाइल एप

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here